एक भेड़िया भूखा था। भोजन की तलाश में वह रात के मृतकों में एक गांव में घुस गया। एक घर के सामने एक कुत्ते को तेजी से सोता देख वह खुश हो गया। जैसे ही वह उस पर झपटने वाला था, कुत्ता जाग गया।

"क्या आप अंधेरे में अच्छी तरह से नहीं देख सकते हैं?" कुत्ते ने पूछा। भ्रमित होकर, भेड़िया रुक गया। "क्या आप नहीं देख रहे हैं कि मैं दुबला और बोनी हूं? निश्चित रूप से, मैं आपका बड़ा पेट नहीं भर सकता! " कुत्ते ने कहा। “आप कुछ दिनों के लिए इंतजार क्यों नहीं करते? मेरे गुरु अपनी इकलौती बेटी की शादी का जश्न मनाने जा रहे हैं। फिर, मेरे पास खाने के लिए बहुत कुछ होगा। मैं मोटा हो जाऊंगा, ”कुत्ते ने कहा। "क्या आपको नहीं लगता कि मेरे लिए खाना बेहतर होगा?" उसने मदद से पूछा। भेड़िया ने सोचा कि वह इंतजार कर सकता है। "मैं अगले सप्ताह वापस आऊंगा," वह बड़ा हुआ और चला गया। एक हफ्ते के बाद, जब वुल्फ वापस आया, तो उसने कुत्ते को घर की छत पर पड़ा पाया। “शादी खत्म हो गई है? क्या आपने ठीक से खाया?" भेड़िये से पूछा, उसके होंठों को सूँघते हुए, वह बहुत बढ़िया भोजन सोच रहा था। कुत्ता बस मुस्कुराता रहा। भेड़िया अधीर हो उठा, “आओ कुत्ते। जब आप मोटे हो गए तो मैंने कहा कि आप खा सकते हैं! " कुत्ते ने कहा, "सुनो, भेड़िया, अगर तुम मुझे फिर से फर्श पर सोते हुए पकड़ लेते हो, तो शादी का इंतजार मत करो।" उसके साथ, कुत्ते ने भौंक दिया। दरवाजा खुला। पुरुष लाठी लेकर निकल पड़े। गरीब भूखा भेड़िया अपने जीवन के लिए भाग गया।